Business

नागौर लोकसभा से मनीष मिर्धा लड़ सकते है लोकसभा चुनाव

 नागौर लोकसभा सीट से स्वर्गीय नाथूराम मिर्धा का पोता और भानु प्रकाश मिर्धा का बेटा मनीष मिर्धा ने कांग्रेस से दावेदारी की पेश।



देश में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर संभावित मार्च के अंदर आचार संहिता लागू हो सकती है। ऐसे में लोकसभा चुनाव में अपना भाग्य आजमाने की मंशा रखने वाले नेताओं ने टिकट को लेकर झुगत में जुट चुके है।


चाहे कांग्रेस हो या भाजपा दोनो ही प्रमुख दलों के अंदर राजनेताओं ने अपनी दावेदारी पेश करना शुरू कर दिया है।


ऐसे में अब नागौर लोकसभा सीट को लेकर खबर सामने आ रही है यहां पर कांग्रेस के टिकट की दावेदारी देखने को मिली है। आप को बता दे की नागौर लोकसभा सीट से इस बार स्वर्गीय नाथूराम मिर्धा के पोते ने दाव ठोक दिया है। नागौर के दिग्गज नेता रहे स्वर्गीय नाथूराम मिर्धा के पोते मनीष मिर्धा ने बकायदे कांग्रेस आलाकमान को अवगत करवा दिया है की इस बार नागौर से उनको मौखा दिया जाए।


आप को बता दे की मनीष मिर्धा के पिता भानु प्रकाश मिर्धा ने 1997 में रामनिवास मिर्धा को हराकर नागौर से भारतीय जनता पार्टी से सांसद चुने गए थे। अब उनके पुत्र मनीष मिर्धा ने नागौर सीट से टिकट की मांग की है। 



आप को बता दे की अभी 2 दिन पहले ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, राजस्थान कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली नागौर आए थे यहां पर बैठक में बाबा के पोते ने भी भाग लिया और 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए नागौर से दावेदारी पेश की। 


ऐसे में अब नागौर की राजनीति में बाबा की पोती के बाद बाबा के पोते की एंट्री हो चुकी है। स्वर्गीय नाथूराम मिर्धा की पोती डॉक्टर ज्योति मिर्धा भी एक बार नागौर से सांसद रहे चुकी है लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उन्होंने बीजेपी ज्वाइन कर ली है और बताया जा रहा है की भाजपा इस बार ज्योति मिर्धा को नागौर से लोकसभा का चुनाव लाडवा सकती है। ऐसे में अगर कांग्रेस मनीष मिर्धा को नागौर से चुनावी मैदान में उतरती है तो नागौर में रोचक मुकाबला देखने को मिल सकता है जहां पर भाई और बहन आमने सामने होंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ