Business

Weather Report : राजस्थान के 8 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, बूंदी और बारां में बाढ़ के हालात

Heavy rain Alart in Rajasthan, Bundi weather, rajasthan weather, rain, heavy rain in Rajasthan, baran weather,

राजस्थान में अभी भारी बारिश का दौर जारी है. राजधानी  जयपुर समेत बारां, टोंक, अजमेर, झालावाड़, कोटा, बूंदी समेत कई अन्य जिलों में तेज बारिश हो रही है, रुकने का नाम नहीं ले रही है.

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार राजस्थान के सवाईमाधोपुर, अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, कोटा, टोंक और बारां  मैं अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है. इसके साथ ही राज्य के डूंगरपुर, पाली, करौली, धौलपुर, झालावाड़ मैं आने वाले 24 घंटों में मुसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया.


24 घंटे लगातार बारिश होने से बूंदी में बाढ़ के हालात

बूंदी में पिछले 24 घंटों से हो रही भारी बारिश में लोगों की चिंता और बढ़ा दी है. जिले की निचली बस्तियों में ज्यादा पानी भरने के कारण बाढ़ आ गई है. दूसरी ओर सरकारी विद्यालय और कार्यालयों में जलभराव हो गया है.  लगातार तेज बारिश होने से बूंदी जिले में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. जिले की नदी घोड़ा पछाड़ उफान पर आ गई है, शहर के काफी मार्ग बंद हो चुके हैं. तेज बारिश के कारण जिला मुख्यालय से काफी सारेगामापा संपर्क भी टूट चुका है.  जबरदस्त बारिश होने के कारण मांगली नदी उफान पर बह रही है. दूसरी और बांध नदी और शंभू सागर बांध में इन दिनों पानी की आवक में बहुत ज्यादा बढ़ोतरी हुई.


बारां में बाढ़ जैसे हालात, भारी बारिश का अलर्ट जारी


बारां में लगातार हो रही जबरदस्त बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. दूसरी और जिले के अमरपुरा गांव में एक मकान गिरने से मकान में रहने वाले परिवार बाल-बाल बचा है. जिसे देख कर कलेक्टर ने जिले में अलर्ट घोषित कर दिया है. दूसरी ओर मौसमी वैज्ञानिकों ने आने वाले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कीहै. सभी पदाधिकारियों को अलर्ट करते हुए कहा गया है. कि किसी भी आपदा से वह नुकसान की रिपोर्ट 24 घंटे में प्रशासन को सौंप दी जाए, सभी जिला कलेक्टर एसपी सिंह ने भी शहर में हो रही बारिश से जलभराव एरिया का जायजा लिया.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ