Business

कांग्रेस के भारत बंद में समर्थन देने को लेकर नेताओं में मची होड़, इन नेताओं ने दिया समर्थन

Rahul Gandhi, congress party, congress bharat band, 10th September bharat band,

कांग्रेस पार्टी वैसे तो भारत बंद करवाने या चक्का जाम जैसे कार्यक्रमों में ऐसी नहीं है लेकिन जब सवाल आम आदमी कहता है तो वो पीछे नहीं हटती है. इसलिए कांग्रेस अब जनता को न्याय दिलाने के लिए पेट्रोल और डीजल के लगातार बढ़ते दामों और राफेल डील घोटाला, दलितों पर बढ़ता अत्याचार के खिलाफ 10 अगस्त को भारत बंद  करेगी. भारत बंद में कांग्रेस पार्टी को कई अन्य दलों का समर्थन मिल रहा है.

कॉन्ग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी का मानना है कि, देश को बंद करने से हमारे देश का नुकसान होता है, आम लोगों की दिक्कतें बढ़ती है. लेकिन सोशल मीडिया के जरिए लोगों ने कांग्रेस पार्टी पर दबाव बनाना शुरू किया. क्योंकि लोगों का अभी मानना सही है कि, पेट्रोल डीजल के बढ़ते भाव ने गरीबों की कमर तोड़ दी है. और कांग्रेस विपक्षी को धर्म निभाने के लिए सड़क पर आना चाहिए. जिसको लेकर पार्टी ने भारत बंद का आह्वान किया.

कांग्रेस द्वारा 10 अगस्त को किया जा रहा भारत बंद  के समर्थन में लालू प्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल, बहुजन समाज पार्टी, समाजवादी पार्टी, डीएमके, एनपीसी, लोकतांत्रिक जनता दल, सीपीआई, राष्ट्रीय लोकदल, झारखंड मुक्ति मोर्चा आदि दलों ने कांग्रेस का साथ दिया है.  ममता बनर्जी ने अपने बयान में कहा है कि, उनकी पार्टी कांग्रेस के भारत बंद का समर्थन नहीं करती है, और बंद के लिए सड़क पर भी नहीं उतरेगी.


राजनीतिक दलों के अलावा कांग्रेस पार्टी के भारत बंद में सामाजिक संगठन भी समर्थन दे रहे हैं. जिनमें दलित, अल्पसंख्यक, ओबीसी और बहुजन समाज संगठनों के अलावा पूर्व सैनिक संघ भी शामिल है. यह लोग भी कांग्रेस के साथ भाजपा के खिलाफ सड़क पर उतर कर विरोध प्रकट करेंगे.

देश में लगातार पेट्रोल और डीजल के भाव में बढ़ोतरी हो रही ह. जिससे आम लोग काफी परेशान है. बीजेपी सरकार इनका उपाय निकालने की वजह नए-नए तर्क गढ़ रही है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ