Business

मुख्यमंत्री वसुंधरा को विधानसभा में हनुमान बेनीवाल ने दिया ऐसा बयान, चारों तरफ हो गया हंगामा.



hanuman beniwal news, rajasthan vidhan sabha,hanuman beniwal speech in vidhansabha,vasundhara raje, cm raje, rajasthan, rajasthan news, hanuman, kalish magwal, rajasthan hindi news, rajasthan assmbly election 2018, rajasthan news live, today news, hindi news, aapni khabra,
राजस्थान का आज आखिरी विधानसभा के पहले दिन ही मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे गौरव यात्रा का मुद्दा सदन में छाया रहा. विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही सबसे पहले खींवसर के निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल अपनी कुर्सी से खड़े होकर वसुंधरा कि गौरव यात्रा का जमकर विरोध किया.  विधायक बेनीवाल द्वारा गौरव यात्रा का उठाते ही संसदीय कार्य मंत्री राजेंद्र सिंह राठौड़ और सरकारी सचेतक मदन राठौड़ के साथ ही अन्य सदस्यों ने इसका विरोध किया.

जिसके चलते विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने विधायक हनुमान बेनीवाल को शांति बनाए रखने, और अपने स्थान पर बैठने के निर्देश दिए.  कैलाश मेघवाल ने कहा कि आज विधानसभा क्षेत्र का प्रथम दिन है, इसलिए वह कोई भी सदस्य के खिलाफ कार्यवाही करना नहीं चाहते हैं. साथ ही साथ मेघवाल ने विधायक हनुमान बेनीवाल की टिप्पणियों की कार्यवाही मैं अंकित नहीं करने के निर्देश जारी किए.

विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल द्वारा लगातार बेनीवाल को बैठने के निर्देश देने के बाद में विधायक मुख्यमंत्री वसुंधरा को विधानसभा में हनुमान बेनीवाल ने दिया ऐसा बयान, चारों तरफ हो गया हंगामा.
बेनीवाल अपनी सीट पर बैठ गए. बेनीवाल के बैठ जाने के बाद विधानसभा सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चली.

राजस्थान में आज आज विधानसभा क्षेत्र शुरू होने पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई और लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी सहित प्रतिनिधियों के लिए 2 मिनट का मौन रखा गया. विधानसभा अध्यक्ष मेघवाल ने सदन की कार्यवाही शुरू करते हुए  दिवंगत राजनेताओं के प्रति शोक प्रस्ताव रख कर उनकी आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की. सदन में आज केरल और देश के अन्य स्थानों पर आए बाढ़ के कारण मृत्यु हुई लोगों के प्रति भी शोक व्यक्त किया, और उन्हें श्रद्धांजलि दी.