Business

दीपावली पर पटाखों को लेकर राजस्थान का बड़ा फैसला!

 



राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य में पटाखों की बिक्री और इसका इस्तमाल करने वालों पर आर्थिक जुर्माना लगाने का फैसला किया है। अशोक गहलोत की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार ने फैसला किया है कि किसी भी तरह का पटाखों को बचने वाले दुकानदार से 10 हजार का जुर्माना वसूला जाएगा। यानी कि इस दीपावली पर कोई भी दुकानदार पटाखा बचते हुए पाया गया तो उसे 10 हजार का जुर्माना भरना होगा। इसके साथ को गहलोत सरकार ने फैसला किया है कि किसी भी प्रकार का पटाखा जलाने की अनुमति नहीं है। ऐसे में जो भी व्यक्ति पटाखा खरीदेंते हुए या जलाते हुए पाया जाता है तो उसे भी 2 हजार रुपए जुर्माना वसूला जाएगा।



कोरोना संक्रमित व्यक्ति और राजस्थान की जनता के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए एक उपाय के रूप में राज्य सरकार ने पटाखों की बिक्री और इसका इ्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। सरकार ने मंगलवार 3 नवंबर को आर्थिक जुर्माना के बारे में अधिसूचना जारी कर दी है।



इस फैसले को लेकर राज्य की गहलोत सरकार ने कहा की 'राज्य सरकार ने आतिशबाजी के कारण निकालने वाले जहरीले धुएं से कोरोना संक्रमित लोगों और जनता के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए पटाखों की बिक्री और इसका इस्तमाल करने पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ