Business

Bihar Exit Poll में सरकार बनते देख एक्शन में सोनिया गांधी !





बिहार विधानसभा चुनाव (bihar vidhan sabha election) के तीनों चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है। अब सिर्फ इंतजार है तो 10 नवंबर का क्योंकि 10 नवंबर को बिहार विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आने वाला है। हालांकि एग्जिट पोल (bihar exit poll) में महागठबंधन की सरकार बनती हुई दिखाई दे रही है। एग्जिट पोल को देखकर कांग्रेस (congress) पार्टी काफी उत्साहित नजर आ रही है। इसी कारण कांग्रेस पार्टी आगे की रणनीति पर मंथन करना शुरू कर दिया है। इसी बीच पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पार्टी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला (randeep singh surjewala) और अविनाश पांडे (Avinash Pandey) को अहम जिम्मेदारी सौंप दी है। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इन दोनों नेताओं को बिहार का पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिया है। 



आपको बता दें कि बिहार चुनाव को लेकर सामने आए एग्जिट पोल में एनडीए के मुकाबले महागठबंधन सरकार बनाता हुआ दिखाई दे रहा है। टाइम्स नाउ-सी वोटर (Times now C voter) ने एनडीए को 116 सीट दी है जबकि महागठबंधन को 120 सीट दी है। दूसरी और टुडे चाणक्य (today chanakya) ने एनडीए को 55 और महागठबंधन को 180 सीट मिलने का अनुमान जताया। रिपब्लिक जन की बात (republic jan ki baat) ने एनडीए को 91से लेकर 117, दूसरी ओर ए बी पी सी वोटर (ABP C voter) ने एनडीए को 104 से 128 सीट मिलने का असर जताया है। और TV9 भारत (Tv9 Bharat) ने 110 से 120 सीट मिलने का अनुमान लगाया है।


अभी आप का एग्जिट पोल देख कर तो ऐसा लग रहा है कि राज्य में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार जाने वाली है और बिहार के अंदर इस बार महागठबंधन की सरकार बनने वाली है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ