Business

हनुमान बेनीवाल का घुटना टिकाने के लिए वसुंधरा राजे तैयार किए सियासी मोहरा!

हनुमान बेनीवाल का घुटना टिकाने के लिए वसुंधरा राजे तैयार किए सियासी मोहरा!




राजस्थान की राजनीति में फिर से पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राज्य के सक्रिय होने पर एक बार फिर से सियासत गरमा गई है। वसुंधरा राजे बीजेपी नेताओं और बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में गए नेताओं के साथ-साथ कई दिग्गजों से मुलाकात कर रही है।


ऐसे में माना जा रहा है कि कांग्रेस की तरह बीजेपी में भी दो गुट है। अभी थोड़े दिन पहले यह चर्चा जोरों पर थी कि घनश्याम तिवारी और मानवेंद्र सिंह कांग्रेस छोड़कर फिर से बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। अब जाट नेत्री उषा पूनिया ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मुलाकात की है ऐसे में माना जा रहा है कि उषा पूनिया फिर से बीजेपी में जा सकती है।



उषा पूनिया पूर्व में बीजेपी सरकार में मंत्री रह चुकी है। लेकिन उन्हें साल 2018 में टिकट नहीं मिलने के कारण भाजपा का साथ छोड़ दिया और वो कांग्रेस में शामिल हो गई। हालांकि उषा पूनिया और उनके पति विजय पूनिया कहीं पर भी कांग्रेस की बड़े नेताओं के साथ कार्यक्रम में दिखाई नहीं दिए। और अब एक बार फिर से वसुंधरा से मिलना इशारा भाजपा ज्वाइन करने की ओर होता है।


दूसरी ओर खबरें तो ऐसी भी चल रही है कि वसुंधरा राजे भी उषा पूनिया और विजय पूनिया को बीजेपी में शामिल करना चाहती है। इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण माना जा रहा है कि वसुंधरा राजे के धुर विरोधी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और वर्तमान में नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल का डटकर सामना करना। 


वसुंधरा राजे उषा पूनिया को बीजेपी में शामिल करके हनुमान बेनीवाल के खिलाफ उतारना चाहती है। आपको बता दें कि खींवसर से पहले विधानसभा मूंडवा लगती थी उस समय हनुमान बेनीवाल के सामने उषा पूनिया ने चुनाव लड़ा और हनुमान बेनीवाल को बड़े मार्जिन से चुनाव हराया था। माना जा रहा है कि वसुंधरा उषा पूनिया और उनके पति विजय पूनिया को फिर से हनुमान बेनीवाल के सामने उतार सकती है।


आपको बता दें कि फिलहाल हनुमान बेनीवाल राजस्थान में बीजेपी की सहयोगी पार्टी से गठबंधन में है। लेकिन फिर भी हनुमान बेनीवाल आए दिन हो पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता वसुंधरा राजे पर निशाना साधते रहे हैं।





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ