Business

राजस्थान में आज फिर भारी बारिश की चेतावनी! अलर्ट जारी

Heavy rain fall, jaipur news, rajasthan news update, weather forecast, weather update, mosam ki jankari


(Rajasthan Weather Alert) राजस्थान में अभी इन्द्र देव मेहरबान हैं। अगस्त के महीने में झमाझम बरसात हो रही हैं। राजस्थान के लगभग सभी जिलों में बारिश की सक्रियता दिख रही है। मौसम विभाग ने राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में आज बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को दक्षिण पूर्वी राजस्थान के 12 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है तो पश्चिमी राजस्थान के 4 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया।

प्रदेश के इन 12 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी!
विभाग के अनुसार दक्षिण पूर्वी राजस्थान के के जिलों में 21 अगस्त शुक्रवार को अच्छी बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 12 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में उदयपुर, राजसमंद, सिरोही, डूंगरपुर, कोटा, झालावाड़, बूंदी, अजमेर, भीलवाड़ा, बारां, चित्तौड़गढ़ जिलों में गर्जन के साथ में मूसलाधार बारिश हो सकती है। साथी इन जिलों में कुछ जगहों पर भारी से भारी बारिश होने का अलर्ट भी जारी किया गया है।


प्रदेश के इन 4 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी।
मौसम वैज्ञानिकों ने पश्चिमी राजस्थान के 4 जिलों में बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया है। जिसमें कहीं-कहीं मेघ गर्जन और भारी बारिश के आसार जताए गए हैं। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, जालौर, पाली, बाड़मेर में बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ