Business

कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन की मांग उठी 23 नेताओं ने उठाया बड़ा कदम

Sonia Gandhi, Rahul Gandhi, Priyanka Gandhi, Ashok Gehlot, Sachin Pilot

कांग्रेस के 23 बड़े नेताओं ने पार्टी नेतृत्व परिवर्तन की मांग सोनिया गांधी के सामने उठाई है। संगठन में बदलाव के लिए गांधी को पत्र लिखने वाले नेताओं में 5 पूर्व मुख्यमंत्र, cwc के सदस्य, वर्तमान सांसद और पूर्व सांसद शामिल हैं। आप को बता दें की सोमवार को होने वाली cwc की बैठक से पहले यह पत्र सामने आए हैं। ऐसा पहली बार हुआ है की कांग्रेस पार्टी में संगठन में बदलाव में लेकर आवाज उठी है।


सूत्रों के मुताबिक मिली जानकारी के अनुसार सोनिया गांधी को लिखे गई पत्र में रोड मैप सुझाया गया है। सोनिया गांधी को लिखे गए पत्र में बताया गया है की पार्टी में फूल टाइम और एक्टिव लीडरशिप की जरूरत है। जो एआईसीसी और पीसीसी मुख्यालयों में मौजूद रहे। पार्टी के अंदर निष्पक्ष, स्वतंत्र और लोकतांत्रिक संगठनात्मक चुनाव सुनिश्चित हो।

सोनिया गांधी ने 23 वरिष्ठ और युवा नेताओं ने पत्र लिखा है जिसमें गुलाम नवी आजाद, आनंद शर्मा, मनीष तिवारी, कपिल सिब्बल, शशि थरूर, विवेक तंखा, मुकुल वासनिक, जितिन प्रसाद, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, राजेंद्र कौर भट्ठल, वीरप्पा मोइली, प्रथ्वीराज चाव्हाण, पीजे कुरियन, अजय सिंह, रेणुका चौधरी, मिलिंद देवड़ा, शामिल हैं। इन पत्रों पर राज बब्बर, अरविंद सिंह लवली, कौल सिंह ठाकुर, अखिलेश प्रसाद सिंह, कुलदीप शर्मा, योगानंद शास्त्री और संदीप सिंह के हस्ताक्षर है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ