Business

खरनाल तेजाजी की तांगा दौड़, समर्थकों से केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी ने कहा, मुझे माफ कर दो

बीजेपी केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी को नागौर में मांगनी पड़ी माफी, क्या हुआ ऐसा कारण-जानिए


Veer tejaji, kharnal Tanga Dhor, nagaur news, cr choudhary,


राजस्थान के नागौर जिले में स्थित मुंदियाड़ खरनाल मेलों का समय नजदीक आ चुका है. जैसे ही मेलों का समय नजदीक आया तेजाजी के भक्तों ने तांगा दौड़ शुरू करवाने के लिए भागदौड़ करना शुरू कर दिया. इसके लिए जाट नेता और तेजाजी के भगत राजधानी जयपुर से लेकर दिल्ली तक जाकर तांगा दौड़ शुरू करवाने की अनुमति के प्रयास कर रहे हैं. इसी काम के लिए जिला प्रमुख पर रविवार को हुई भाजपा की बैठक में केंद्रीय मंत्री सी आर चौधरी की आने की जानकारी मिलने पर तांगा दौड़ संघर्ष समिति के महासचिव ओम चौधरी और उनके साथ अन्य सदस्य हाउसिंग बोर्ड स्थित सामुदायिक भवन पहुंच गए. इसे संग्रह समिति ने केंद्रीय राज्य मंत्री सीआर चौधरी मुलाकात की, और करनाल में तांगा दौड़ अनुमति दिलवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में सरकार की ओर से मजबूती से पैरवी करने की बात सामने रखी. इस बात को सुनकर मंत्री सी आर चौधरी ने उन सबके सामने हाथ जोड़कर कहा मुझे माफ कर दो. मेरे से जितना हुआ उतना प्रयास मैंने किया, और आगे भी आपकी मदद करूंगा, और इस विषय के बारे में मैं इस बार मुख्यमंत्री से जरूर बात करूंगा.

बिना जवाब दिए निकले संघर्ष समिति के लोग
इस पर तांगा दौड़ संघर्ष समिति के महासचिव ओम चौधरी ने सी आर चौधरी से कहा कि हमारे नागौर जिले में आपके भाजपा सरकार के 9 विधायक हैं, आप उनको साथ में लेकर क्यों नहीं जाते, अगर आप 9 विधायकों को साथ लेकर जाते तो तांगा दौड़ की अनुमति मिल जाएगी. इस बात को बीच में काटते हुए मूंडवा के पूर्व प्रधान सुखाराम फिडौ़दा सी आर चौधरी पर कटास लगाते हुए कहा है कि, यह लो विदाई के इनके कहने से थोड़ी ना आएगी. आप पहले उन्होंने विधायकों को तैयार करो सी आर चौधरी आपके साथ हैं. यह बात सुनकर ओम चौधरी ने एक बार तो मंत्री की ओर आश्चर्यजनक देखा और फिर बिना कुछ बोले वहां से निकल गए.


विधायकों ने भी टाली तांगा दौड़


खरनाल में वीर तेजाजी की तांगा दौड़ शुरू करवाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में राज्य सरकार की ओर से पैरवी करने तथा अध्यादेश लाकर इस दौड़ को शुरू करवाने को लेकर संघर्ष समिति ने भाजपा की बैठक में शामिल विधायकों से चर्चा करनी चाही. लेकिन सब लोग उनसे बचते हुए नजर आए. इस बात को लेकर ओम चौधरी ने कहा है कि, नागौर जिले की जनता ने भाजपा को नो विधायक दिए हैं. लेकिन इनमें से कोई भी विधायक तेजाजी की तांगा दौड़ शुरू करवाने के बारे में बात करने को भी तैयार नहीं है. लेकिन अब हम चुप नहीं रहेंगे इन सब का खामियाजा इनको आगामी चुनाव में भुगतना ही पड़ेगा. इस दौरान ओम चौधरी के साथ पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष सुरेंद्र दौतड़, बाबूलाल धुंधवाल, प्रेम बेंदा सहीत तांगा दौड़ करवाने वाले अन्य समर्थक मौजूद थे.

Watch Video 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ