Business

पायलट की वापिस पर खाचरियावास का आया बयान - गहलोत के गुट वाले एमएलए में गुस्सा

 



राजस्थान में लगभग एक महीन से चला आ रहा सियासी ड्रामा अब खत्म हो चुका है। राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके साथ गए 18 विधायक के गांधी परिवार की सहमति से वापस पार्टी के अंदर आ गए हैं।

राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट की घर वापसी पर राजस्थान कांग्रेस की तरफ से भी बयान सामने आया है। राजस्थान सरकार में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि जिस प्रकार से सचिन पायलट और उनके साथ में जो 18 कांग्रेस के विधायक थे उनकी वापस राज्य की सरकार में एंट्री हुई है जिसके कारण गहलोत गुटके विधायकों में जबरदस्त गुस्सा है।

प्रताप सिंह खाचरियावास ने गहलोत के विधायकों के गुस्से का कारण बताया कि सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों की वजह से गहलोत गुट के विधायक 1 महीने से होटल के अंदर बंद रहे हैं। उन्होंने बताया कि दूसरा कारण यह भी है कि जिस तरह से उन्होंने पार्टी से बगावत करके गए थे और फिर से पार्टी ने उसे पार्टी के अंदर शामिल कर लिया।


इसके साथ ही मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि मैं पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट का करीबी हूं जिसके कारण मेरे मन में कोई भी नाराजगी या फिर गुस्सा नहीं है। लेकिन दूसरे विधायकों के मन में सचिन पायलट के प्रति गुस्सा है। आपको बता दें कि सचिन पायलट और उनके गुट के विधायकों पर सबसे ज्यादा निशाना साधने वाले मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास पायलट की कांग्रेस में घर वापसी के बाद में बदले बदले से नजर आने लग गए हैं।


सचिन पायलट की घर वापसी के बाद में प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि उनकी पायलट साहब से किसी भी तरह की दुश्मनी नहीं है। बल्कि मैं तो पायलट का करीबी हूं और उनके वापस पार्टी के अंदर आने से खुशी भी है। आज भी हम सब के लिए सम्मान की बात है और उनके ऊपर कोई भी दिक्कत नहीं आएगी। अगर कोई दिक्कत उनके ऊपर आ भी जाती हैं तो प्रताप सिंह खाचरियावास उनके साथ खड़ा है।


वहीं प्रताप सिंह खाचरियावास ने अपने नाराजगी की वजह बताते हुए कहा कि पायलट गुट के एक विधायक ने मेरे ऊपर ऐसी टिप्पणी कर दी थी उस लेकर मुझे गुस्सा आया था। जिसके बाद ही मेरा बयान आया था कि सचिन पायलट राजनीति में मेरे बाद में आए हैं।

गौरतलब है कि सचिन पायलट के बहुत करीबी माने जाने वाले मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने एक बयान में कहा कि जब सचिन पायलट चड्डी पहन कर घुमा करते थे तब से मैं राजनीति में हूं। वहीं प्रताप सिंह खाचरियावास की उदासी बता रही है कि उनको अंदाज़ नहीं था कि सचिन पायलट फिर से पार्टी के अंदर आ जाएंगे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ