Business

#BharatBand Live Updates. | कांग्रेस भारत बंद का लाइव अपडेट



Rahul Gandhi, Bharat Band,

देश में लगातार पेट्रोल डीजल के बढ़ती कीमतों की वजह से आज भारत बंद है. आपको बता दें कि, भारत बंद कांग्रेस द्वारा बुलाया गया है. इसमें कांग्रेस पार्टी का 20 विपक्षी दलों ने साथ दिया है. इसलिए आज कांग्रेस के भारत बंद में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुख्य अरशद पवार, और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व शरद यादव राजघाट पर बैठे हुए हैं.
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अन्य विपक्षी दलों के नेताओं के साथ मिलकर राजघाट से रामलीला मैदान तक मार्च किया है. इस वक्त भारत बंद में BJP और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी हो रही है. भारत बंद में शामिल हुए प्रदर्शनकारी हाथों में बैनर और पोस्टर लेकर रैली निकाल रहे हैं. इसके कारण आज देश के कई राज्यों में स्कूल, कॉलेज और कार्यालयों पर छुट्टी कर दी गई है.

भारत बंद में हुई तोड़फोड़

कुछ शहरों में बंद समर्थक जबरन दुकाने, स्कूल और कार्यालय अब बंद करवा रहे हैं. के जगह पेट्रोल पंपों पर भी रोक लगा दी गई है, देश के राज्य गुजरात के भड़ूच मैं हालत गंभीर होने के समाचार मिले हैं. जहां पर प्रदर्शनकारियों ने दो टायरों में आग लगा दी है, दूसरी और प्रदर्शनकारी चल रही बसों को रोकने की भी कोशिश कर रहे हैं. मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में भी जबरन तोड़फोड़ करने के समाचार मिले हैं.
देश के इन राज्यों में भारत बंद का हुआ असर
पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण आज सरकार के खिलाफ दिल्ली, कोलकाता, ओडिशा, कर्नाटक, राजस्थान, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश समेत देश के अन्य राज्यों में भारत बंद का असर देखने को मिला. यहां पर लोग सुबह 9:00 बजे से सड़कों पर उतर गए हैं, और मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. खबरों के अनुसार आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में सीपीआई और सीपीएम के कार्यकर्ता जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं.
दूसरी और तेलंगाना और आंध्र प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पर तेलंगाना राष्ट्रीय समिति और आंध्र प्रदेश की सत्ताधारी तेलुगू देशम पार्टी आधिकारिक भारत बंद का समर्थन नहीं कर रही है. लेकिन जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि, इन पार्टी के कार्यकर्ता इनमें सपोर्ट कर रहे हैं. वह भी पेट्रोल डीजल और गैस सिलेंडर की लगातार बढ़ती कीमतों के खिलाफ इस बंद में शामिल हुए हैं.

राजस्थान मैं भी भारत बंद का असर देखने को मिला है. यहां पर कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ सचिन पायलट संभालते हैं. राजस्थान में भी कांग्रेस पार्टी के साथ भारी संख्या में प्रदर्शनकारी शामिल है. और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करके पेट्रोल-डीजल और गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी लाने की मांग कर रहे हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ